गुवाहाटी ।

तीसरे चरण के लिए नामांकन दाखिले की प्रक्रिया के तहत सोमवार तक कुल आठ उम्मीदवारों ने पर्चे भरे हैं। सोमवार को कुल चार पर्चें दाखिल हुए। इससे पहले तीसरे चरण के तहत धुबड़ी से तीन और गुवाहाटी से एक उम्मीदवार ने पर्चे भरे थे। धुबडी़ से आज सलिना सुलताना (निर्दलीय) और एनआई चौधरी (एआईटीसी) ने पर्चे भरे तो गुवाहाटी से बबीता शर्मा (कांग्रेस) और क्विन ओजा (भाजपा) ने पर्चे भरे हैं।



अब तक बरपेटा लोकसभा सीट से एक भी पर्चे दाखिल नहीं हुए हैं। इस क्षेत्र से अगप उम्मीदवार कुमार दीपक दास, मौजूदा सांसद सिराजुद्दीन अजमल(एआईयूडीएफ) और कांग्रेस उम्मीदवार अब्दुल खालेक तथा कई अन्यों के पर्चे दाखिल होने की संभावना है। चार अप्रैल तक नामांकन भरे जाने की तिथि चुनाव आयोग ने तय की है। पर्चें की जांच पांच अप्रैल को होगी पहले चरण का मतदान ग्यारह अप्रैल को तेजपुर, कलियाबर, जोरहाट, डिब्रूगढ़ और लखीमपुर लोकसभा सीट के लिए कराए जाएंगे।



पहले चरण के चुनावी मैदान में 41 उम्मीदवार शामिल हुए हैं। दूसरे चरण में 18 अप्रैल को करीमगंज (एससी), सिलचर, स्वायत्तशासी जिले (एसटी) और नगांव लोकसभा सीट में चुनाव होंगे। इसमें कुल 50 उम्मीदवार मैदान मे हैं।