गुवाहाटी लोकसभा सीट से कांग्रेस ने बोबीता शर्मा को टिकट दिया है। वहीं इस सीट से बीजेपी ने क्वीन ओझा को उम्मीदवार बनाया है। इस सीट पर कड़ी टक्कर होने की उम्मीद है। दोनों ने नामांकन भी दाखिल कर लिया है। लेकिन पिछले साल अक्टूबर में बोबीता शर्मा ने मीटू पर अपने खुलासे से सनसनी मचा दी थी। तब उन्होंने कहा था कि उनके अबतक के राजनीतिक जीवन में उनके साथ कई बार बदसलूकी की गई है। उस वक्त कांग्रेस नेता जूरी सरमा बरदोलोई ने भी ये आरोप लगए थे। दोनों के खुलासे से सबसे पुराने राजनीतिक पार्टी की प्रतिष्ठा को ठेस लगी थी। हालांकि दोनों ने किसी नेता का नाम नहीं लिया था। लेकिन दोनों की पार्टी के पुरुष नेता को लेकर एक राय थी। उस वक्त कांग्रेस नेता व पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने कहा था कि उन्हें इस बारे में कुछ पता नहीं है लेकिन यह कांग्रेस पार्टी के लिए किसी झटके से कम नहीं है।



बता दें कि इस बार टिकट देने के लिए बोबीता शर्मा ने केंद्रीय नेतृत्व का आभार जताते हुए उन्होंने गुवाहाटी की मूलभूत समस्याओं के निराकरण और देश की सबसे सुंदर नगरी बनाने के लिए अपना सौ फीसदी लगाने का भरोसा दिया है। इतिहास विषय में परास्नातक बबीता शर्मा हाईकमान की ओर से टिकट घोषित किए जाने के फौरान बाद पहले लोकप्रिय गोपीनाथ बरदलै के पुत्र बोलीन बरदलै के घर उनका आर्शीवाद लेने गईं। अंतिम समय तक बोलीन गुवाहाटी से कांग्रेस टिकट के सशक्त दावेदार माने जा रहे थे।



23 दिसंबर 1967 को जन्मीं बबीता असमिया फिल्म जगत की जानी-मानी हस्ती रह चुकी हैं। एक स्वंतत्र टेलीविजन निर्माता और सामाजिकव सांस्कृतिक कर्मी के रूप में तीन दशक से अधिक समय से वे काफी सक्रिय हैं। पांडु काॅलेज में वे इतिहास विषय की अध्यापिका भी रह चुकी हैं। वर्ष 1985 से वे लगाातार कांग्रेस से जुड़ी हुई हैं। फिलहाल प्रदेश कांग्रेस की महासचिव और वरिष्ठ प्रवक्ता बबीता शर्मा एपीसीसी के अनुसंधान विभाग की चेयरमेन और एआईसीसी सदस्य भी हैं। अपने नाम की घोषणा के बाद यहां प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में उन्होंने गुवाहाटी की समस्याओं को लेकर गहरी चिंता जताई। क्षेत्रीय दल अगप पर भी तीखा हमला किया।


 
उन्होंने कहा कि नागरिकता कानून संशोधन विधेयक पर भाजपा से अल्पकालीन तलाक के बाद चुनाव के पहले अगप सत्ता लोभ में फिर गठबंधन कर बैठी है। ऐसा कर उसने राज्य की जनता के साथ गहरा छल किया है। उन्होंने भरोसा जताया है कि मतदाता सही निर्णय लेंगे।