इम्फाल ।

मणिपुर में आर्मी ने उग्रवादी संगठन नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नगालैंड (एनएससीएन) आईएम का एक अवैध कैंप पकड़ा है। साथ ही एक काॅडर को भी हिरासत में लिया है। सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है। यह कैंप जहां उग्रवादी छुपे थे, केकरू नागा गांव में चल रहा था। सेना ने यहां से काफी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है।


सूत्रों के मुताबिक, आर्मी को यह जानकारी मिली थी कि एनएससीएन (आईएम) के काडर केकरू नागा विलेज में ठहरे हैं और वहां अवैध वसूली कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, रात को उग्रवादियों को पकड़ने के लिए ऑपरेशन लॉन्च किया गया लेकिन आर्मी के जवानों के आने का पता चलते ही वे भाग गए और भारी मात्रा में हथियार, बारूद और यूनिफॉर्म छोड़ गए।


आर्मी के जवानों ने जब सर्च करना शुरू किया तो एनएससीएन (आईएम) के एक ऐक्टिव मेंबर को पकड़ा, जिसने अपनी यूनिफॉर्म ठिकाने लगा दी थी और आम लोगों के बीच छुपने की कोशिश कर रहा था। भारतीय सेना मणिपुर पुलिस, खुफिया एजेंसी, स्थानीय प्रशासन और लोगों के साथ मिलकर उग्रवादियों के छुपने के ठिकाने का पता लगा रही है। इनकी गैरकानूनी हरकतों को रोकने के लिए आर्मी ने ऑपरेशन लॉन्च किया है, जोकि अभी तक जारी है।