गुवाहाटी। ।

लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। सत्ता हासिल करने के लिए एक पार्टी दूसरी पार्टी से गठबंधन की कोशिश में लगी हुई है। हर पार्टी अपनी पार्टी का विस्तार करना चाहती है। इसी तरह से कई नेताओं का एक पार्टी को छोड़कर दूसरी पार्टी में जाने का सिलसिला भी जारी हो गया है।


जानकारी मिली है कि असम के गुवाहाटी पूर्व कांग्रेस सांसद और सीनियर नेता किरिप चालिहा आज भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ज्वाइन करेंगे। उधर पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) के नेता हार्दिक पटेल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए हैं।


दूसरी ओर टीएमसी का एक सांसद और सीपीएम एवं कांग्रेस के एक-एक विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं। बता दें कि बीजेपी में शामिल होने वालों में टीएमसी सांसद अनुपम हाजरा, सीपीएम विधायक खगेन मुर्मु और कांग्रेस विधायक दुलाल चंद्र बार शामिल हैं। इन तीनों नेताओं ने दिल्ली में कैलाश विजयवर्गीय एवं मुकुल रॉय की मौजूदगी में बीजेपी का हाथ थामा है।

लोकसभा चुनावों से पहले कांग्रेस पार्टी को राज्यों में लगातार झटके लग रहे हैं। गुजरात से विधायकों के बीजेपी में शामिल होने के बाद महाराष्ट्र से भी उसके लिए बुरी खबर आई। महाराष्ट्र में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं विधानसभा में विपक्ष के नेता राधाकृष्ण विखे पाटील के पुत्र सुजय विखे पाटील बीजेपी में शामिल हो गए।


अब देखना है कि इस लोकसभा चुनाव में कौन जीत का डंका बजाएगा। कांग्रेस अपने अस्तित्व को बचा पाएगी या फिर बीजेपी अपनी जड़ को मजबूत कर पाएगी या नहीं, ये तो लोकसभा चुनाव का परिणाम ही बताएगा।