अगरतला। ।

माकपा ने त्रिपुरा की भाजपा सरकार में मंत्री मोनोज कांति देब के इस्तीफे की मांग की है। माकपा का आरोप है कि देब ने साथी महिला मंत्री के साथ गलत बर्ताव किया। देब ने शनिवार को स्टेट मिनिस्टर व ट्राइबल लीड संताना चकमा को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली के दौरान गलत तरीके से छुआ था।




देब की गिरफ्तारी की मांग करते हुए माकपा की महिला शाखा ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक असोसिएशन ने  राजधानी अगरतला में प्रदर्शन किया। आरोप है कि देब ने अगरतला में भाजपा की रैली के दौरान देब ने चकमा को गलत तरीके से छुआ। देब की यह हरकत कैमरे में कैद हो गई। देब का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। एआईडीडब्ल्यूए की नेता रमा दास ने कहा, 9 फरवरी को प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम के दौरान भाजपा के मंत्री मोनोज कांति देब ने अन्य महिला मंत्री संताना चकमा को पीछे से छुआ।




हमने इसके विरोध में रैली निकाली और मांग की है कि उन्हें तुरंत गिरफ्तार किया जाए। बाद में मीडिया को संबोधित करते हुए वरिष्ठ माकपा नेता बिजान धर ने कहा कि अगर दिन दहाड़े और वो भी प्रधानमंत्री की मौजूदगी में इस तरह की घटना होती है तब कोई भी समझ सकता है कि यहां किस तरह की कानून व्यवस्था है। अगर वह खुद से इस्तीफा नहीं देते हैं तो मुख्यमंत्री को उन्हें बर्खास्त करना चाहिए और उनकी गिरफ्तारी सुनिश्चित करनी चाहिए। धर ने कहा, वीडियो सभी तरह के सोशल मीडिया पर मौजूद है, जहां देब को युवा महिला नेता की कमर पर हाथ रखते हुए देखा जा सकता है। इसके अलावा हम सभी जानते हैं कि जब से यह सरकार सत्ता में आई है तब से बलात्कार व हत्या की वारदातों की संख्या में कैसे बढ़ोतरी हुई है।