गुवाहाटी ।

जादूगर विक्रम ने आगामी लोकसभा चुनाव के नतीजों को लेकर कहा है कि असम के चुनावी नतीजे अप्रत्याशित होंगे। उन्होंने गुवाहाटी प्रेस क्लब में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में इस बार के लोकसभा चुनावों की भविष्यवाणी से जुड़े दस्तावेजों को एक बक्से में बंद कर उस पर सात ताले जड़ दिए। अब यह बक्सा लोकसभा के चुनावी घोषणा के एक दिन बाद अर्थात 24 मई को खोला जाएगा।



जादूगर विक्रम ने इस साल सिक्किम को छोड़ पूर्वोत्तर के सभी राज्यों की 24 लोकसभा सीटों को लेकर भविष्यवाणी की है। मालूम हो कि उन्होंने ऐसी ही घोषणा पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान भी की थी। चुनावी नतीजों के बाद जब उसका बक्सा खोला गया तो उसमें रखें कागज में दर्ज भविष्यवाणी शत प्रतिशत सही साबित हुई थी। जादूगर सम्राट विक्रम ने कहा कि जादू असम की पुरातन परंपरा रही है, जिस पर समय के साथ-साथ गर्द जमा हो गई है।



लोग जादू को हाथ की करामात अथवा तंत्र-मंत्र का हिस्सा मानते हैं, जबकि हकीकत में देखा जाए तो यह एक कला है। जादूगर बनने के लिए वाक्पटुता आकर्षण, हाथ की सफाई, एकाग्रता सभी कुछ चाहिए। इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार नव ठाकुरिया ने कहा कि बाहरी दुनिया के लोग आज भी असम को मायंग अथवा जादू-टोने की भुमि मानते हैं।