इंडियन प्रीमियर लीग सीजन-12 में शनिवार को राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैच खेला गया, जिसमें दिल्ली ने 5 विकेट से जीत दर्ज की। इस हार के साथ ही राजस्थान की टीम प्लेऑफ से बाहर हो गई। मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान की टीम 9 विकेट खोकर 115 रन बनाए। टारगेट का पीछा करते हुए दिल्ली ने 16.1 ओवर में ही मैच अपने नाम कर लिया।



मैच की पहली पारी में राजस्थान की शुरुआत खराब रही और अजिंक्य रहाणे महज 2 रन बनाकर आउट हो गए। टीम अभी संभली भी ना थी कि लियाम लिविंगस्टोन (14), संजू सैमसन (5) और महिपाल लोमरोर (8) भी 30 रन के अंदर चलते बने।



इस दौरान अमित मिश्रा मैच के 12वें ओवर में हैट्रिक से चूके। हालांकि रियान पराग दूसरे छोर पर टिके रहे और ये युवा बल्लेबाज पारी की आखिरी गेंद पर 50 रन बना आउट हुआ। विपक्षी टीम की ओर से अमित मिश्रा और इशांत शर्मा को 3-3 सफलता हाथ लगी। इनके अलावा ट्रेंट बोल्ट ने 2 विकेट झटके।



टारगेट का पीछा करते हुए दिल्ली की शुरुआत भी खराब रही। ईश सोढ़ी ने अपनी पहली दो गेंदों पर ही शिखर धवन (16) और पृथ्वी शॉ (8) को आउट किया। टारगेट का पीछा करते हुए दिल्ली की शुरुआत भी खराब रही। ईश सोढ़ी ने अपनी पहली दो गेंदों पर ही शिखर धवन (16) और पृथ्वी शॉ (8) को आउट किया। इसके बाद ऋषभ पंत (53 नाबाद) ने टीम को संभाला और 23 गेंदें शेष रहते ही जीत दिला दी। राजस्थान की ओर से ईश सोढ़ी को 3, जबकि श्रेयस गोपाल को 2 विकेट हाथ लगे।



राजस्थान रॉयल्स : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, स्टुअर्ट बिन्नी, कृष्णप्पा गौतम, रियान पराग, महिपाल लोमरोर, श्रेयस गोपाल, ईश सोढ़ी, ओशाने थॉमस और वरुण एरॉन।



दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत (विकेटकीपर) कोलिन इनग्राम, शेरफेन रदरफोर्ड, कीमो पॉल, अमित मिश्रा, ट्रेंट बोल्ट, ईशांत शर्मा और अक्षर पटेल।