इंदौर/गंगटोक। ।

मध्य प्रदेश ने गेंदबाजों के कसी गेंदबाजी के दम पर यहां जारी सैयद मुश्ताक अली टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप-सी के एक मैच में शनिवार को सिक्किम को 50 रन से हरा दिया। मेजबान मध्य प्रदेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 164 रन का स्कोर बनाया और फिर सिक्किम को 20 ओवर में 114 रन पर समेट दिया। सिक्कम के लिए बिपुल शर्मा ने 24 और मीलिंद कुमार ने 23 रन बनाए।



मध्य प्रदेश की ओर से के कार्तिकेय और मीहिर हिरवानी ने तीन-तीन विकेट लिए।
इससे पहले मध्य प्रदेश ने शीर्ष क्रम की उपयोगी पारियों के दम पर आठ विकेट पर 164 रन का स्कोर बनाया। मेजबान टीम के लिए अभिषेक भंडारी ने 46, पार्थ साहनी ने 36, कप्तान रजत पाटीदार ने 25 और नमन ओझा ने 26 रन बनाए।



सिक्किम के लिए ईश्वर चौधरी ने तीन, बिपुल शर्मा ने दो और पी निराला ने दो विकेट लिए। इसी ग्रुप के दूसरे मैच में पंजाब ने एक गेंद शेष रहते रेलवे को तीन विकेट से हरा दिया। रेलवे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 149 रन का स्कोर बनाया, जिसे पंजाब ने सात विकेट खोकर हासिल कर लिया।



रेलवे की ओर से प्रशांत गुप्ता ने 53, प्रथम सिंह ने 28 और आशीष यादव ने 27 रन बनाए। रेलवे के तीन बल्लेबाज रन आउट हुए। पंजाब की बल्लेबाजी की पारी में कप्तान मंदीप सिंह ने नाबाद 70 रन की पारी खेली। रेलवे की ओर से अनुरीत सिंह ने तीन और के उपाध्याय तथा हर्ष त्यागी ने दो-दो विकेट लिए।



ग्रुप-सी के तीसरे मैच में सौराष्ट्र ने गोवा को पांच विकेट से शिकस्त दी। सौराष्ट्र ने पहले गेंदबाजी करते हुए गोवा को 99 रन पर ढेर कर दिया। टीम के लिए वैभव गोवकर ने 32 और केए वाज ने 30 रन बनाए। सौराष्ट्र ने 17.2 ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। टीम के लिए एसपी जैक्सन ने 36, पी मांकद ने 20 और रोबिन उथप्पा ने 18 रन का योगदान दिया।