अंडमान हनीमून के लिए बेहतरीन डेस्टिनेशन में से एक है। यहां कई सारे बीच हैं जहां आप सुकून भरा पल अपने पार्टनर के साथ बिता सकते हैं। हाथों में हाथ डालकर बीच के किनारे सफेद रेत की चादरों पर लंबा सफर तय कर सकते हैं। अंडमान में मौजूद सबसे लोकप्रिय द्वीप में से एक है हैवलॉक द्वीप। इस जगह का नाम अंग्रेज हुकूमत के प्रधान हेनरी हैवलॉक के नाम पर रखा गया है। हैवलॉक अंडमान का प्रमुख पर्यटक स्थल है। यहां हर साल हजारों सैलानी आते हैं।




पोर्ट ब्लेयर से 55 किलोमीटर की दूरी पर स्थित हैवलॉक द्वीप के लिए पोर्ट ब्लेयर से दो या तीन बार नियमित समय पर फेरी की सेवा दी जाती है। इस फेरी के टिकट की कीमत पांच से आठ अमेरिकी डॉलर के आसपास है। सैर करते हुए हैवलॉक द्वीप बहुत ही सुंदर लगता है। आप यहां के समुंद्री तट, तटों पर बसे छोटे होटल से भी पूरे द्वीप का नजारा ले सकते हैं और कुछ खरीदारी भी कर सकते हैं।



राधा नगर तट की सफेद रेत, समुंद्र का पानी और यहां के लजीज सी-फूड के जरिए आप दोपहर अच्छे से गुजार सकते हैं। राधा नगर तट से थोड़ी ही दूरी पर एलिफेंट तट है जो एक प्रसिद्ध पर्यटक स्थल है।



हैवलॉक द्वीप पर आए सैलानियों को यहां की स्कूबा डाइविंग बहुत पसंद आती है। हैवलॉक द्वीप पर स्कूबा डाइविंग बहुत ही किफायती है और यहां डायवर्स के लिए भी डाइविंग की सुविधा उपलब्ध है। हैवलॉक द्वीप पर स्कूबा डाइविंग के अलावा ट्रैकिंग भी बहुत लोकप्रिय है।



अगर आप खरीदारी करना चाहते हैं तो यहां को लोकल बाजार में खरीदारी कर सकते हैं। बाजार में हाथ से बनी चीजें और एक्सेसरीस मिल जाएंगी। इस यूनीयन टेरीटरी के कई होटलों में काफी किफायती दामों पर शराब और बीयर उपलब्ध कराई जाती है।