देश की सेवा करने की इच्छा रखने वालों के लिए बॉर्डर सिक्युरिटी फोर्स (BSF) एक बेहतरीन मौका देने जा रही है। BSF ने कॉस्टेबल (ट्रेडमैन) के 1763 पदों के लिए वेकेंसी निकाली हैं। इसमें 1761 पद पुरुष और 2 पद महिलाओं के लिए हैं।




BSF में कॉस्टेबल (ट्रेडमैन) बनने के इच्छुक युवा 3 मार्च 2019 तक आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए ऑफलाइन आवेदन किया जाना है। उत्तर पूर्वी राज्यों, सिक्किम, जम्मू कश्मीर के लद्दाख डिवीजन, हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति और पणजी, केंद्र शासित प्रदेश अंडमान, निकोबार और लक्षद्वीप के आवेदक 18 मार्च 2019 तक आवेदन भेज सकते हैं।




BSF की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, दिव्यांग आवेदक इन पदों के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं। आवेदकों को भरे हुए फॉर्म BSF के स्थानीय मुख्यालय पर भेजने हैं।




आवेदक की आयु 1 अगस्त 2019 को 18 से 23 साल के बीच होनी चाहिए।




पद-

बीएसएफ की ओर से मोची, टेलर, बढ़ई, कुक, वाटर कैरियर, धोबी, बार्बर, सफाईवाला और वेटर के पदों पर भर्ती के लिए यह वेकेंसी निकाली हैं। लिखित परीक्षा के माध्यम से इन पदों पर चयन किया जाएगा। लिखित परीक्षा में 120 मिनट में 100 अंकों के 100 सवाल पूछे जाएंगे। इन पदों पर वेंकेंसी के बारे में अधिक जानकारी bsf.nic.in/recruitment से ली जा सकती है।