नर्इ दिल्ली। ।

बदलते समय के साथ 10 रुपए की किमत भी कम हो गई है। लेकिन आपको बता दें कि इस 10 रुपए के नोट से आज भी आपको लाखो की कीमत मिल सकती है। एेसे बहुत से लोग हैं जिनके पास कई पुराने नोटों मौजूद है और जो उन्हे बेचना चाहते हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप अपने पुराने नोटों को असानी से मार्केट में बेच सकते हैं और अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं।



आपको बता दें कि आप अपने पुराने नोटों को आॅनलाइन ईकॉमर्स साइट के जरिए बेच सकते हैं। इसके लिए आपको अपने पुराने नोट की तस्वीर को साइट पर ड़ालना है और वहीं से आपको खरीददार मिल जाएगें।




लेकिन अब आपके मन में यह बात जरूर खटक रही होगी की यह नोट कैसा होना चाहिए तो आपको बता दें की नोट जितना पुराना और दुर्लभ होगा उसकी किमत उतनी ही होगी। साथ ही अगर पुराने नोट पर कोई स्पेशल नंबर जैसे 786 अंकित है तो अपके लिए और भी खुशी की बात है क्योंकि इस नंबर वालें नोटों की बजार में भारी डिमांड रहती है तो इसके अच्छे पैसें भी मिल जाते हैं।



ईकॉमर्स साइट पर कैसे बेचे पुराने नोट


सबसे पहले आप को ईकॉमर्स साइट की पर एक अकाउंट बनाना होगा। जब आपका अकाउंट बन जाए तो आप वहां पर अपने पूराने नोट और सिक्कों की तस्वीर अपलोड कर दें जिसके बाद कस्टमर खुद ही आपको संपर्क कर लेंगे।