दिल्ली। ।

सोनाक्षी सिन्हा बॉलीवुड की नामी एक्ट्रेस हैं। सोनाक्षी को उनके बोल्ड रोल्स और बड़े-बड़े एक्टर्स संग हिट फिल्मों के लिए जाना जाता है। ब्लॉकबस्टर फिल्म मिशन मंगल में काम कर चुकी सोनाक्षी फैंस की फेवरेट हैं। लेकिन शुक्रवार, 20 सितम्बर की शाम कुछ ऐसा हुआ कि सोनाक्षी को लेकर लोगों की सोच ही बदल गई।



सोनाक्षी सिन्हा ने अमिताभ बच्चन के शो कौन बनेगा करोड़पति में शिरकत की। अगर आप इस शो को फॉलो करते हैं तो आपको पता होगा कि हर शुक्रवार को केबीसी का स्पेशल एपिसोड आता है, जिसे केबीसी करमवीर के नाम से जाना जाता है। इस शो की स्पेशल कंटेस्टेंट थीं राजस्थान की रुमा देवी।


रूमा 22 हजार महिलाओं को स्किल ट्रेनिंग दे चुकी हैं। रुमा देवी को साल 2018 में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने नारी शक्ति अवॉर्ड से सम्मानित किया था। बाकी लोगों की तरह सोनाक्षी सिन्हा भी रुमा देवी के काम से बहुत प्रभावित हुईं और उन्होंने रुमा देवी के प्रोडक्ट की ब्रैंड अंबेस्डर बनने का फैसला किया। इतना ही नहीं सोनाक्षी, रुमा की मदद के लिए केबीसी में उनके साथ भी आईं।


हालांकि शो पर एक सवाल का जवाब ना दे पाने पर सोनाक्षी को ट्रोल्स का सामना करना पड़ा। दरअसल, अमिताभ बच्चन ने सवाल पूछा कि रामायण के अनुसार हनुमान किसके लिए संजीवनी बूटी लाए थे?


A। सुग्रीव B। लक्ष्मण
C। सीता D। राम


अफसोस सोनाक्षी को इसका जवाब नहीं पता था। उन्होंने पहले सीता कहा और फिर राम। उनके साथ बैठी रुमा देवी को भी जवाब नहीं मालूम था, तो सोनाक्षी ने आखिरी लाइफलाइन 'एक्सपर्ट से मदद' लेने का फैसला किया। एक्सपर्ट श्वेता ने बताया कि सही जवाब सीता या राम नहीं बल्कि लक्ष्मण है।
सोनाक्षी की इस बात से अमिताभ बच्चन काफी हैरान हुए। असल में सोनाक्षी को इस सवाल का जवाब ना पता होने पर निराश करने वाली बात ये है कि उनके पिता समेत सभी चाचा और भाइयों का नाम रामायण के किरदारों पर आधारित है। इतना ही नहीं सोनाक्षी के घर का नाम ही रामायण है। ऐसे में उन्हें रामायण से जुड़े सवाल का जवाब पता ना होना लोगों और खुद अमिताभ बच्चन को भी नहीं पचा।


बस फिर क्या था। लोगों ने सोशल मीडिया पर धड़ल्ले से सोनाक्षी सिन्हा को ट्रोल करना शुरू कर दिया। कुछ ही देर में ही सोनाक्षी सिन्हा ट्विटर पर ट्रेंड करने लगीं। इतना ही नहीं ट्विटर पर #sonakshisinha के साथ #YoSonakshiSoDumb भी ट्रेंड करने लगा। लोगों ने ना सिर्फ सोनाक्षी को बेवकूफ बताया बल्कि उनकी तुलना आलिया भट्ट और अनन्या पांडे से भी की।


सोनाक्षी को यूजर्स खूब खरी खोटी सुना रहे हैं। सभी बस यही बात कह रहे हैं कि उनके घर और बचपन का रामायण से जुड़ा होना और फिर भी इस सवाल का जवाब ना दे पाना निराश करने वाली बात है। कुछ यूजर्स ने तो बॉलीवुड के सभी स्टार्स को बेवकूफ घोषित कर दिया।
इतना ही नहीं एक यूजर ने सोनाक्षी की फिल्म कलंक का पोस्टर शेयर करते हुए कहा कि फिल्म में सोनाक्षी को सही लिया गया था। सोनाक्षी पर खूब सारे मीम्स भी बन रहे हैं।
जाहिर है इस बात सोनाक्षी काफी बुरी फंस गई हैं।